Who is Shanaya Kapoor?

Spread the love
Shanaya kapoor

Who is Shanaya Kapoor: संजय कपूर की बेटी शनाया कपूर (Shanaya Kapoor) एक मॉडल, और एक्ट्रेस है, वे  बॉलीवुड में डेब्यू को लेकर वे  आज कल सुर्खियो रह रही है। इस लेख में Who is Shanaya Kapoor, Biography , age, Height , Weight सभी पे अच्छे से चर्चा करेंगे जानने के लिए बने रहिए।

Shanaya Kapoor Biography

Who is Shanaya Kapoor?

भारतीय दिग्गज कलाकार कपूर फॅमिली में जन्मी शनाया कपूर का जन्म 3 नवंबर 1999 को मुंबई (Mumbai) में हुआ था। इनके पिता का नाम ( father name) संजय कपूर (अभिनेता और निर्माता) है। इनकी माता का नाम महीप कपूर (पूर्व मॉडल) है। ये अपने मॉडलिंग करियर के साथ ही साथ भारतीय फिल्म जगत में अपने नाम बनाने वाली है | जानिये इनकी उम्र कितनी है ?

Shanaya Kapoor Biography

Shanaya Kapoor Age in 2024

शनाया का जन्म 3 नवंबर 1999 को हुआ था ,तथा वर्तमान 2024 में इनकी उम्र की बात की जाए तो ये लगभग 24 वर्ष की है। और साथ ही इनके हाइट, इनकी वजन , फीगर साइज ,आँखों की रंग , हेअर कलर आदि जानकारिया भी उपलब्ध कराइ गई है |

ParameterMeasurement
Height168 cm / 1.68 m / 5’ 6”f
Weight52 kg / 115 lbs
Figure Measurements33-26-33
Eye ColourBlack
Hair ColourBlack

Shanaya Kapoor Height , Weight

शनाया की हाइट ( height) की बात की जाए तो ये लगभग  5.6 फीट की है और cm में देखा जाए तो 168 cm और मीटर में 1.68 m की है। साथ ही इनकी वजन  (weight) की बात की जाए तो लगभग 53 kg की है। आइये इनकी पूरी फमिये के बारे में जाने

Shanaya Kapoor family

निचे दिए गए टेबल में सनाया कपूर की फैमिली से जुड़ी जानकारिया दी गई है |

Family MemberRelation/Profession
Sanjay KapoorFather, Actor, Producer
Maheep KapoorMother, Jewellery Designer, Entrepreneur
Jahaan KapoorYounger Brother
Anil KapoorUncle, Renowned Actor
Boney KapoorUncle, Film Producer
Shri deviLate Aunt, Bollywood Actress
Sonam KapoorCousin, Bollywood Actress
Rhea KapoorCousin, Film Producer, Fashion Stylist
Harsvardhan KapoorCousin, Bollywood Actor
Jhanvi KapoorCousin, Bollywood Actress
Khushi KapoorCousin, Bollywood Actress
Arjun KapoorCousin, Bollywood Actor
Anshula KapoorCousin

Shanaya Kapoor Qualification

इनकी प्रारंभिक शिक्षा Ecole Mondiale World School मुंबई से हाई  और स्नातक लंदन की एक यूनिवर्सिटी से  पूरा की है। साथ ही मुंबई के एक प्रतिष्ठित संस्थान में अभिनय का प्रशिक्षण प्राप्त किया।उसके बाद वे मॉडलिंग की दुनिया में आ गई | आइयेजाने इनकी करियर के बारे में |

Career

शनाया 2019 में पेरिस में Le Bal Des Debutantes में  शनाया कपूर ने मीडिया का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया।

Directorial Debut(2020)

2020 में उन्होंने जानवी कपूर की जीवनी पर आधारित फिल्म गुंजन सक्सेना द कारगिल गर्ल से निर्देशन की शुरुआत की। 2020 में उन्होंने सहायक निर्देशक के रूप में अपना करियर शुरू किया।

वे जल्द ही करण जौहर द्वारा निर्मित फिल्म “बेधड़क” से डेब्यू करने जा रही हैं। इस न्यूज़ को लेकर ये काफी चर्चे में है और साथ ही ये सुर्खिया बिटोर रही है। क्या आपको पता है इनकी नेट वर्थ ?

Shanaya Kapoor Net Worth

शनाया कपूर की इनकम का जरिया मॉडलिंग और स्पोंसर है , इनकी कुल सम्पति की बात करे तो ,अनुमानित नेटवर्थ 2-3 मिलियन है जो की इंडियन रूपए में लगभग  12-15 करोड़ रूपए होते है। और साथ ही इनके पास लग्जरी कारो का भरमार है, आइये जाने कौन कौन सी कार है इनके पास ?

Car collection

शनाया कपूर के पास  Range Roverस्पोर्ट Mercedes Benz E ,ऑडी ए6 Audi Q3, Audi A6, Audi Q3 BMW 5 Series और Kia Carnival जैसी कारें  शामिल हैं।

Shanaya Kapoor Instagram

शनाया कपूर के Insta id पे लगभग 2.2 M  followers है,साथ ही वे लगभग 383 पोस्ट कर चुकी है , वे अपने इंस्टा पे  फैशन, ब्लॉग स्टोरी आदि शेयर करती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top