Met gala 2024 Indian guest list: आलिया ने मचाई धूम

Spread the love
Met gala 2024 Indian

Met gala 2024 Indian guest list: इस वर्ष 6 मई को न्यूयॉर्क शहर में मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में मेट गाला (Met Gala 2024) का शुरुआत हो गई है। Met gala 2024 Indian guest list के अनुसार भारतीय अभीनेत्री आलिया भट्ट इसमें शामिल है । तथा उनकी फोटो  सोशल मीडिया पे वायरल हो रही है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में।

What is met gala 2024 मेट गाला 2024 क्या है

मेट गाला (Met Gala 2024) न्यूयॉर्क सिटी के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के सपोर्ट के लिए एक चैरिटेबल फैशन शो है, जो हर साल मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट्स कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट (Metropolitan Museum Of Art’s Costume Institute) न्यूयॉर्क में आयोजित किया जाता है। प्रत्येक वर्ष दुनिया भर की सितारों का  विभिन्न प्रकार के अजीबो-गरीब न्यू फैशन देखने को मिलता है।

Met gala पहली बार कब शुरू हुआ था?


इस कार्यक्रम की शुरुआत पहली बार 1948 में सोसाइटी मिडनाइट सफर के रूप में शुरू हुई थी। इसकी शुरुआत  सर्वे प्रथम फैशन शो  के प्रचारक एलेनोर लैंबर्ट ने की थी।आज यह दुनिया के सबसे लोकप्रिय इवेंट में से एक बन चुका है, जिसपर प्रत्येक किसी की नजरे टिकी रहती है। इसकी प्रयोजन कपड़ो की संस्‍थापित  के लिए पैसे जुटाने से हुई थी।

Met Gala 2024

फिल्मी दुनिया में कोई न कोई इवेंट शो  और अवॉर्ड शो चलता रहता है। इसी प्रकार  दुनिया की सबसे पॉपुलर फैशन इवेंट शो  जिसे मेट गाला (Met Gala ) के नाम से जाना जाता है। यह शो 2024 फिर से शुरू हो गई है। इसकी शुरुआत 6 मई को हुई।इस शो में दुनिया भर से बहु से सेलेब्रिटी हिस्सा लेते हैं और थीम के अनुसार सज संवर के न्यूयॉर्क के मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट में इकट्ठे होते हैं। उसके पश्चात सेलेब्रिटी के अनोखे और अनूठे कपड़ो की लोग ,स्टाइल, मेकअप आदि के  न्यू फैशन भी देखने को मिलते हैं।

क्या होता है इस शो में ?


मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दुनिया का सबसे पॉपुलर फैशन शो  6 मई को शाम 5.30 से शुरू हो गई थी । जो  रात 8 बजे तक चला। इस दौरान हर स्टार गेस्ट को टाइम  के अनुसार रेड कार्पेट पर चलने का मौका दिया जाता है तथा उनको आकर्सक लुक की तस्वीर ली जाती है।आपको बता दें कि पिछले वर्ष यानि 2023 में आलिया भट्ट ने इस शो में डेब्यू किया था

क्या है इस साल की थीम?


हर साल Met gala के लिए ड्रेस कोड और थीम पहले से चुन ली जाती है। इस बार की थीम ‘स्लीपिंग ब्यूटीज: री अवेकनिंग फैशन’ है। इस वर्ष के थीम के अनुसार सभी स्टार्स को अपने  ऐतिहासिक कॉस्ट्यूम्स में अपना जलवा दिखाते नजर आएंगी। सभी गेस्ट के लिए ‘द गार्डन ऑफ टाइम’ ड्रेस कोड रखा गया है। इस ड्रेस कोड का नाम जेजी की 1962 की शॉर्ट कहानी पर आधारित है। रिपोर्ट की मानें तो मेट गाला में शामिल होने के लिए प्रति व्यक्ति के टिकट की कीमत 62 लाख रुपये बताई जा रही  है।

कहां देखें मेट गाला 2024?


मेट गाला का कोई डायरेक्ट लाइव टेलीकास्ट  नहीं होता है, बल्कि इसे या तो  इंस्टाग्राम या फिर You tube समेत वोग के चैनल्स पर देखा जा सकता है। आपको  बता दें कि फैशन मैग्जीन वोग इस शो को आयोजित करती है। अमेरिका के समय के अनुसार इसे आज देख सकते हैं, लेकिन भारतीय समय अनुसार इस शो को उसके अगले दिन  7 मई को दोपहर 3.30 बजे प्रसारित किया जाएगा।

Met gala 2024 Indian guest list

Aliaa Bhatt


मेट गाला 2024 में भारत के स्टार गेस्ट की बात करें तो इस बार भारत से इसमें आलिया भट्ट हिस्सा लेने जा रही है। यह दूसरी बार होगा जब आलिया भट्ट इस शो में अपनी खतरनाक लुक दिखाएंगी।

इसके अलावा मेट गाला में क्रिस हेम्सवर्थ, जेनिफर लोपेज, जेंडाया, बैड बन्नी हिस्सा लेंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो इस फैशन इवेंट में लगभग  400 सेलेब्रिटी गेस्ट के शामिल होने की उम्मीद की गई है। आपको बता दें कि इससे पहले मेट गाला में दीपिका पादुकोण, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर और कंगना रनौत हिस्सा ले चुकी हैं। वहीं आलिया भट्ट दूसरी बार  इस शो में जा रही है।

You Tube

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top