Mira Rajput Kapoor Age: मीरा ,शाहिद से है बहुत  छोटी

Spread the love
Mira Rajput Kapoor Age

मीरा राजपूत कपूर, जो अब शाहिद कपूर की पत्नी के रूप में जानी जाती हैं, एक भारतीय हाउस वाइफ और सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं। उनकी उम्र लगभग 30 वर्ष है।आइए इस लेख में  Mira Rajput Kapoor Age ,Income, Height, weight इत्यादि विभिन्न पहलुओं पर गहराई से नज़र डालें।

Mira rajput kapoor Highlights

CategoryDetails
ProfessionHomemaker
Physical Stats & More
Height– Centimeters: 165 cm
– Meters: 1.65 m
– Feet Inches: 5′ 5″
Weight– Kilograms: 56 kg
– Pounds: 121 lbs
Figure Measurements34-28-34
Eye ColourBlack
Hair ColourBlack
Personal Life
Date of Birth7 September 1994
Age (as of 2024)30 Years
BirthplaceDelhi, India
Zodiac signVirgo
NationalityIndian
HometownChhatarpur, Delhi, India
SchoolVasant Valley School, New Delhi
CollegeLady Shri Ram College for Women, New Delhi
Educational QualificationEnglish (Hons.)
Family
FatherVikramaditya Rajput (Businessman)
MotherBela Rajput
Sisters– Priya Rajput Tulshan
– Noorjehan Rajput Wadhwani
BrotherNone
ReligionHinduism
HobbiesListening to Music
TattooA Lotus tattoo on the back of her left shoulder.

Mira Rajput Kapoor Biography

Mira Rajput Kapoor Biography

प्रारंभिक जीवन

मीरा राजपूत का जन्म 7 सितंबर 1994 को दिल्ली, भारत में हुआ था। वह एक संपन्न पंजाबी परिवार से आती हैं। उनके पिता  का नाम Vikramaditya Rajput है और वे एक बिजनेस मैन हैं और उनकी माता एक गृहिणी हैं।

Mira Rajput Kapoor Age

जैसा की आपको पता चल गया होगा की मीरा राजपूत का जन्म 7 सितंबर 1994 में हुआ था,उसके अनुसार वर्तमान  2024 में लगभग 30 वर्ष की होने वाली है

Mira Rajput Kapoor Height and weight

मीरा राजपूत की वर्तमान Height लगभग 5.2फीट है और मीटर में देखे तो ये 1.57 m होगी तथा weight वजन लगभग  56 kg है।

Qualification

मीरा ने दिल्ली के Indus Valley School से अपनी स्कूली शिक्षा प्राप्त की और उसके बाद दिल्ली  विश्वविद्यालय के Lady Shri Ram College For Women–Delhi University से अंग्रेजी (ऑनर्स) में स्नातक की डिग्री प्राप्त की। वह एक मेधावी छात्रा थीं।

Mira Rajput Kapoor Husband

Mira Rajput Kapoor Husband

शाहिद कपूर से विवाह: मीरा ने 7 जुलाई 2015 को  बॉलीवुड के फेमस अभिनेता शाहिद कपूर से शादी की। उनकी शादी को लेकर काफी चर्चाएं भी हुई थी, क्योंकि शाहिद उनसे उम्र में लगभग  13 साल बड़े हैं।

Mira Rajput Kapoor Child

Mira Rajput Kapoor Family

बच्चे: शाहिद कपूर और मीरा के दो संतान हैं – एक बेटी जिनका नाम  मिशा  है और उनका जन्म 2016 में हुआ था और एक बेटा जिनका नाम  ज़ैन है तथा उनका जन्म 2018 में हुआ था ।

Mira Rajput Kapoor Income

मीरा कपूर की कुल संपत्ति लगभग 90 लाख रुपए है। शाहिद कपूर और मीरा राजपूत कपूर की कुल संपत्ति 200 से 250 करोड़ रुपए के बीच होने का अनुमान है।

Mira Rajput Kapoor House

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस जोड़े के पास जुहू में लगभग 35 करोड़ का सी-फेसिंग डुप्लेक्स अपार्टमेंट भी है, जिसको  उन्होंने 2014 में खरीदा था। कथित तौर पर घर में 1,000 वर्ग फुट का गार्डन एरिया और एक निजी स्विमिंग पूल है।

इसके अलावा, शाहिद कपूर और मीरा राजपूत ने 2019 में वर्ली में 56.6 करोड़ रुपये में एक आलीशान डुप्लेक्स खरीदा, जिसमें जीक्यू की एक रिपोर्ट के अनुसार, अपने और मीरा के नाम पर फ्लैट पंजीकृत कराने के लिए पहले ही चुकाई गई 2.91 करोड़ स्टांप ड्यूटी शामिल नहीं है।

Car Collection

कार कलेक्शन  के बारे में  कोई  कन्फर्म जानकारी नहीं है, पर  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उनके पास लग्जरी कारों का एक अच्छा कलेक्शन है, जिसमें मर्सिडीज-बेंज और ऑडी जैसी ब्रांड शामिल हैं।

Instagram

मीरा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं, खासकर इंस्टाग्राम पर। इनके  इंस्टाग्राम पे लगभग 4.7M followers है,और लगभग 900 से ज्यादा पोस्ट कर चुकी है।वह अक्सर अपने परिवार की तस्वीरें, फैशन पोस्ट और जीवन शैली से जुड़ी चीजें शेयर करती हैं। उनके लाखों फॉलोअर्स हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top